प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत, 15 की हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ज़िले में ज़हरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग अस्पताल में ज़िदग़ी और मौत की जंग लड़ रहे हैं.

प्रयागराज में फूलपुर तहसील के अमिलिया, कंसार,मलिया का पूरा और मइलहन गांवों में गुरुवार शाम ज़हरीली शराब ने क़हर ढाया. शाम को एक व्यक्ति की तबीयत ख़राब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन देर रात उनकी मौत हो गई. इसके बाद तबीयत ख़राब होने पर अन्य लोगों को भी भर्ती कराया गया. शुक्रवार दोपहर तक कई लोग बीमार हो गए जिनमें अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है.

बताया जा रहा है कि इन लोगों ने देशी शराब के सरकारी ठेके से शराब खरीदी थी. जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शराब के ठेके के बाहर जाम लगाकर हंगामा किया. घटना की जानकारी मिलते ही कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीएम, डीआईजी, जिला आबकारी अधिकारी मौके पर पहुंच गए. अफसरों ने गांव में घोषणा कराई कि अगर कोई बीमार है तो उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया जाए. आरोपी शराब ठेकेदार की तलाश में छापेमारी कर एक सेल्समैन को रात में पकड़ लिया गया है. डीएम ने रात में भी सभी शवों के पोस्टमार्टम का आदेश दे दिया था.

फूलपुर क्षेत्र के अमिलिया में संगीता देवी के नाम से देशी शराब की ठेके की दुकान है. ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार शाम को अरवासी गांव के पान विक्रेता रामजी मौर्य और बसंत लाल ने ठेके से शराब लेकर पी थी. शाम को ही दोनों की हालत बिगड़ गई. अस्पताल पहुंचने से पहले ही रामजी मौर्य की मौत हो गई. परिजनों ने रात में ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं शुक्रवार सुबह बसंत लाल ने भी दम तोड़ दिया.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *