प्रयागराज में दीपावली पर पटाखे से झुलसी सांसद रीता बहुगुणा जोशी की 6 वर्षीय पोती की मौत

प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी की 6 वर्षीय पोती का सोमवार आधी रात को निधन हो गया. रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी की बेटी की 6 वर्षीय बेटी किया सोमवार को पटाखे जलाते समय झुलस गई थी. इसके बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसका निधन हो गया.

ज्ञात हो कि रीता बहुगुणा जोशी प्रयागराज संसदीय सीट से बीजेपी की सांसद हैं. सोमवार की शाम करीब 4.30 बजे बच्चों के साथ पटाखे छुड़ाते समय रीता बहुगुणा जोशी की पोती जल गई थी. हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया. उसे तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया था.

सांसद ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव से बात कर बच्ची को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाने की तैयारी कर ली थी. मंगलवार सुबह बच्ची को दिल्ली ले जाना था. लेकिन आधी रात 1.30 से 2 बजे के आसपास बच्ची को सांस लेने में तकलीफ हुई और फिर डॉक्टर उसे बचा नहीं सके. सांसद के इकलौते बेटे मयंक लखनऊ से सोमवार की रात में ही सीधे दिल्ली पहुंच गए थे. आधी रात बच्ची के निधन होने की सूचना मिलने के बाद मयंक दिल्ली से प्रयागराज रवाना हो गए. आपकों बता दें कि मयंक की शादी 2007 में हुई थी और किया उनकी इकलौती बेटी थी.

 

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *