लद्दाख में तनाव के बीच बोले आर्मी चीफ- LAC पर हालात नाजुक, हम हर चुनौती के लिए तैयार

भारत-चीन के बीच सीमा पर तनातनी के बीच सेना की तैयारियों का जायजा लेने लद्दाख पहुंचे सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने कहा कि हम हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।उन्होंने कहा कि सीमा पर हालात नाजुक है। सुरक्षा के मद्देनजर हर जरूरी कदम उठाए गए हैं। बोले कि समस्या का हल बातचीत से हो सकता है। सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने हालात का जायजा लिया। इस बीच, लगातार पांचवे दिन भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच चुशूल में सीमा पर तनाव घटाने के लिये बातचीत जारी है।

आर्मी चीफ ने शुक्रवार को बताया कि जवानों का मनोबल ऊंचा है। हालात गंभीर है। सुरक्षा के मुताबिक जरूरी कदम उठाए गए हैं चीन के हरकतों को देखते हुए कुछ तैनाती की गई है। यथास्थिति को बनाए रखेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि कल लेह पहुंचने के बाद मैंने अलग-अलग जगहों पर ऑफिसर्स से बात की और स्थिति का जायजा लिया। जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा है वो हर चुनौती का सामना करने को तैयार हैं। मैं कह सकता हूं कि हमारे जवान न केवल भारतीय सेना बल्कि देश का भी नाम रोशन करेंगे।

बता दें कि पैंगोंग के दक्षिणी इलाके में हुए 29-30 अगस्त को सेना की कार्रवाई के बाद उनका यह दौरा अहम माना जा रहा है। इधर पैंगोंग के उत्तर में भी तनाव बढ़ा है।दोनों देशों की सेनाएं बात कर तनाव घटाने की कोशिश में जुटी हैं, लेकिन बॉर्डर टेंशन बढ़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *