कटीला तार लगाने को लेकर भाईयों में खूनी संघर्ष, बुजुर्ग की मौत, पुलिस के सामने ही वारदात

कौशांबी जिले में सरायअकिल थाना क्षेत्र के उस्मानपुर बिगहरा गांव में कटीली तार लगाने के विवाद में चचेरे भाइयों में खूनी संघर्ष हो गया. संघर्ष में एक अधेड़ समेत 5 लोग घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल अधेड़ को अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन बुजुर्ग ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा. घटना के बाद दो पक्षों में तनाव की स्थिति अभी भी बनी हुई है जिसके कारण पुलिस बल तैनात किया गया है.

बिगहरा उस्मानपुर निवासी 55 वर्षीय रविशंकर द्विवेदी उर्फ लल्लू पुत्र अंबिका प्रसाद खेती करके परिवार का भरण पोषण करते थे. उनके भाई प्रेमबली ने मवेशियों से फसल को बचाने के लिए खेत की मेड़ के बगल कटीली तार का बाड़ लगा दिया था. इससे उधर से आने-जाने वाले लोगों ने रविशंकर के खेत में रास्ता बना लिया. ग्रामीणों के मुताबिक सोमवार की सुबह करीब 10 बजे इसी बात को लेकर रविशंकर द्विवेदी का प्रेमबली से कहासुनी होने लगी. गाली-गलौज के बाद नौबत मारपीट तक पहुंची तो दोनों तरफ से लोग लाठी लेकर आ गए. मारपीट में रविशंकर द्विवेदी के सिर पर दूसरे पक्ष ने लाठी से वार कर दिया.

इससे वह लहूलुहान होकर तड़पने लगे. यह देख ग्रामीणों ने बीच-बचाव किया. घायलों में रविशंकर समेत उसके भाई गौरीशंकर के अलावा प्रेमबली व उसकी पत्नी रन्नो देवी और बेटा अजय को लोगों ने स्थानीय अस्पताल लेकर गए. रविशंकर की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने उन्हें प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई. दूसरे पक्ष से प्रेमबली व अजय को पकड़ लिया गया है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *