जिले में तैनात एक महिला अफसर ने शाहजहांपुर निवासी युवक के खिलाफ दुष्कर्म और शारीरिक शोषण का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है. महिला अफसर का आरोप है कि दुष्कर्म के दौरान आरोपी ने उसकी अश्लील फोटो और वीडियो बना ली और वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल कर रहा है. आरोपी आठ वर्ष से उसका शारीरिक शोषण कर रहा है. बात नहीं मानने पर उसने सरकारी दफ्तर और आवास में घुसकर गालीगलौज करते हुए जाने से मारने की धमकी दी है. पुलिस आरोपी को हिरासत लेकर पूछताछ कर रही है.

फतेहपुर जिले की रहने वाली यह महिला प्रशासनिक अधिकारी प्रतापगढ़ में तैनात हैं. उनका कहना है कि वह वर्ष 2012 में दिल्ली में कोचिंग में पढ़ाई कर रही थीं. कोचिंग में अक्सर गुरविंदर सिंह निवासी बसंतापुर, तहसील पुवाया, जनपद शाहजहांपुर उन्हें छेड़ता था. उसकी इन हरकतों से उनकी तबीयत खराब रहने लगी. आराम करने के लिए वह जीटीबी नगर दिल्ली में दोस्त के घर रहने लगीं. मानसिक हालत ऐसी हो गई कि वह अचेत रहने लगीं. एक दिन गुरविंदर उनके कमरे में दाखिल हो गया और उनके साथ दुष्कर्म किया. उसने अपनी इस कारगुजारी की वीडियो बना ली. महिला अधिकारी का आरोप है कि घटना के 15 दिन बाद कोचिंग में गुरविंदर ने उस अश्लील वीडियो को दिखाया और फिर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा. वर्ष 2012 से 2015 तक गुरविंदर ने कई बार मारा-पीटा और यौन शोषण किया. 2015 में बैंक में नौकरी लगने पर वह बरेली चली गईं. वहां भी गुरविंदर पहुंच गया. एक दिन मकान मालिक के नहीं रहने पर घर में घुस आया. कुर्सी से बांधकर उन्हें मारा-पीटा, धमकी देकर दुष्कर्म किया और उसका भी वीडियो बनाया.

वर्ष 2017 में उन्होंने प्रतापगढ़ में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर कार्यभार ग्रहण किया तो गुरविंदर यहां भी आ गया. उनके आवास के बगल में किराए पर कमरा लेकर रहने लगा. यहां भी एक दिन घर में घुस गया. उन्हें मारा-पीटा. शारीरिक शोषण कर वीडियो बनाया. पिछले महीने 18 दिसंबर 2020 को वह दफ्तर में थी. गुरविंदर दो अज्ञात लोगों के साथ दफ्तर पहुंचा और उन्हें धमकी देने लगा. वह अपने ड्राइवर के साथ किसी तरह आवास पर गईं. वहां भी आकर गुरविंदर उनसे बदसलूकी करने लगा. ड्राइवर के हस्तक्षेप करने पर ही वह उनके आवास से गया. इस मामले में महिला अधिकारी की तहरीर पर लालगंज पुलिस ने दो जनवरी को आरोपित गुरविंदर सिंह और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ दुष्कर्म और मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. इस बीच पीड़ित महिला अधिकारी का शुक्रवार को पुलिस ने अपर सिविल जज की कोर्ट में बयान दर्ज कराया. पुलिस अब आरोपित गुरविंदर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. एएसपी पश्चिम का कहना है कि दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने पीड़ित महिला अधिकारी का कोर्ट में बयान दर्ज कराया है. आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *