Poonam Maurya elected District Panchayat President, administration handed over certificate

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में वाराणसी के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को भाजपा की पूनम मौर्या के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की गई है. एडीएम प्रशासन ने पूनम को उनके निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौंपा. इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के अलावा विधायकों के साथ ही अन्य स्थानीय नेता भी मौजूद रहे. मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशियों की नाम वापसी की तिथि निर्धारित थी.

बता दें कि प्रदेश शासन ने नये जिला पंचायत अध्यक्ष के शपथ ग्रहण की तिथि घोषित नहीं की है. उम्मीद है कि शपथ ग्रहण के लिए सरकार जुलाई में तिथि घोषित करेगी. उधर, जिला पंचायत अध्यक्ष की सपा प्रत्याशी चंदा यादव के नामांकन खारिज होने पर पार्टी नेता अदालत में भाजपा के खिलाफ चुनौती दे सकते हैं. बीते शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच में पाया गया था कि सपा प्रत्याशी के शपथ पत्र में नोटरी का नवीनीकरण नहीं हुआ है. इसकी सूचना जिला प्रशासन ने राज्य निर्वाचन आयोग को भी भेज दी है.

वहीं अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र प्रत्याशी होने के कारण शाम के समय पूनम मौर्या को जीत का प्रमाण पत्र दिया गया तो उधर, अपने प्रत्याशी का नामांकन पत्र खारिज होने से तिलमिलाई समाजवादी पार्टी अदालत जाने की तैयारी कर रही है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *