मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के गऊघाट पुलिस चौकी के पास रविवार रात चार मंजिला मकान में आग लग गई. प्रथम तल पर बने गोदाम में रखे नमकीन, बिस्कुट समेत अन्य खाद्य पदार्थों के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया. घर के लोग मदद के लिए आवाज लगाते हुए छत पर पहुंच गए. स्थानीय पुलिस व दमकल कर्मियों ने घर में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. काफी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया. लाखों रुपये की क्षति का अनुमान है.

गऊघाट पुलिस चौकी के पास सुनील अग्रवाल का चार मंजिला मकान है. इसमें बेसमेंट भी है. बेसमेंट और प्रथम तल में गोदाम है, जिसमें भारी मात्रा में नमकीन, बिस्कुट समेत अन्य खाद्य पदार्थ रखे जाते थे. इसके ऊपर के तल पर सुनील अग्रवाल का परिवार रहता है. रविवार रात अचानक प्रथम तल पर पीछे से आग लग गई. धुआं उठने लगा तो लोगों की नजर पड़ी और फिर मदद की आवाज लगाई गई. उस समय ऊपरी तल पर मौजूद लोगों को इसकी भनक तक नहीं थी. चीख पुकार मची तो वे भी बाहर निकले, तब तक आग विकराल रुप धारण कर चुकी थी. सभी भागकर छत पर पहुंच गए. जानकारी पाकर पुलिस के साथ ही दमकलकर्मी धर्मेंद्र मिश्रा, इंद्रजीत यादव, आनंद मिश्रा आदि मौके पर पहुंचे. किसी प्रकार छत पर मौजूद लोगों को नीचे उतारा. इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू हुई. आग किन कारणों से लगी, यह साफ नहीं हो सका है, लेकिन शार्टसर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

आग की लपटें उठते हुए ऊपरी मंजिल पर बने रसोई घर तक पहुंच गई. गैस सिलिडर में लगा पाइप पिघल गया, जिससे गैस का रिसाव शुरू हो गया. इससे आसपास के लोग भी भयभीत हो उठे. दमकल कर्मियों ने घर में मौजूद सभी गैस सिलिडर को बाहर निकाल लिया, जिससे बड़ी घटना टल गई.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *