Prayagraj Block Pramukh Chunav नामांकन

ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए आज यानि कि गुरुवार को 23 में नामांकन होगा. इसके लिए प्रशासन द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है. नामांकन पत्र भी अधिकतर बिक चुके हैं. जो प्रत्याशी अब तक नामांकन पत्र न ले पाए होंगे वह गुरुवार की सुबह खरीदकर दोपहर तीन बजे तक नामांकन कर सकते हैं. इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच होगी और अगले दिन नाम वापसी का मौका मिलेगा.

गुरुवार को होने वाले नामांकन के लिए सभी विकास खंड कार्यालयों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। एसडीओ और सीओ की निगरानी में आठ जुलाई को सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक नामांकन होगा. इसके लिए सभी ब्लाकों में सीसीटीवी और वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गई है. नामांकन स्थल पर बैरीकेडिंग की गई है.

बता दें कल शाम तक कुल 211 पर्चे बिके चुके हैं. यह पर्चे 94 प्रत्याशियों ने खरीदे हैं. इसमें सबसे अधिक सात-सात पर्चे बहरिया और हंडिया में खरीदे गए. वहीं सबसे कम दो-दो पर्चे धनूपुर, मांडा और जसरा में खरीदे गए. एक प्रत्याशी अधिकतर चार सेट पर्चे खरीद सकता हैं

आज दोपहर बाद बजे तक नामांकन होगा और उसके बाद पर्चे की जांच शुरू हो जाएगी. अगले दिन नाम वापसी हो सकेगी. बता दें शनिवार को यानि कि 10 जुलाई को कड़ी सुरक्षा के बीच विकास खंड कार्यालय परिसर में मतदान कराया जाएगा और वहीं पर दोपहर तीन बजे के बाद मतों की गणना शुरू हो जाएगी और शाम तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *