प्रयागराज: पति ने पत्‍नी की सिर कूचकर की हत्या, जानिए क्या था पूरा मामला

धूमनगंज निवासी उमेश हेला ने अवैध शक के आधार पर अपनी 40 वर्षीय पत्नी मधु की धारदार हथियार से हत्या कर दी. कर्नलगंज थाना क्षेत्र के पुराना कटरा मोहल्ले में दिनदहाड़े हुई वारदात से आस पड़ोस में खलबली मच गई. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

धूमनगंज के नीमसराय में रहने वाले उमेश की शादी करीब 15 साल पहले पुराना कटरा में रहने वाली मधु से हुई थी. मधु की कोई औलाद नहीं थी. उमेश पहले ई-रिक्शा चलाता था, मगर लॉकडाउन के दौरान उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई, जिसके बाद घर पर ही रहने लगा. मधु इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कल्पना चावला हॉस्टल में साफ-सफाई का काम करती थी. रिश्तेदारों ने बताया कि उमेश के भतीजे की शादी होने वाली है. शनिवार को पति-पत्नी नीमसराय गए थे. रविवार को भी वहां जाने के लिए तैयारी कर रहे थे, तभी उनके बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ.

मेश शराब के नशे में घऱ आया और पत्नी की पिटाई शुरू कर दी. चीख-पुकार सुन पड़ोस में रहने वाली रिश्ते की भाभी गीतांजलि समेत तमाम लोग पहुंच गए. भीतर देखा तो मधु के सिर से खून निकल रहा था और उमेश के कपड़े पर भी खून के छींटे थे. आनन-फानन जख्मी मधु को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पत्नी के शव के साथ उमेश भी घर आया और हत्या का पता चलने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. थोड़ी ही देर में इंस्पेक्टर कर्नलगंज अवन दीक्षित मौके पर पहुंचे और पूछताछ के बाद आरोपित को पकड़कर थाने ले आए.

पुलिस का कहना है कि मधु और उमेश के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. कर्नलगंज सीओ सुधीर कुमार ने बताया कि मधु के चरित्र पर उसका पति शक करता था, जिसको लेकर पहले भी कई बार झगड़ा हो चुका है. तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *