प्रयागराज: MNNIT की टॉपर गरिमा को 17 लाख पैकेज पर मिली नौकरी, जानें प्रयागराज में कहां से हैं गरिमा

मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MNNIT) के दीक्षा समारोह में चेयरमैन गोल्ड मेडल समेत कुल पांच मेडल हासिल करने वाली गरिमा गोयल प्रयागराज के मीरापुर की रहने निवासी हैं. गरिमा B. Tech. की सभी नौ ब्रांच की टॉपर रहीं हैं. इलेक्ट्रानिक्स एवं कम्युनिकेशन की गरिमा गोयल को दीक्षांत समारोह में पांच गोल्ड मेडल सहित इंस्टीट्यूट गोल्ड मेडल मिला.

संस्थान की टॉपर गरिमा ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों के आफर को छोड़ कर NTPC में 17 लाख के वार्षिक पैकेज पर काम कर रही हैं. गरिमा ने देश हित में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी NTPC में सेवा करने को वरीयता दी. गरिमा ने बताया कि उसका चयन गेट में ऑल इंडिया 22 रैंक पाने के बाद सीधे पब्लिक सेक्टर की कंपनी NTPC में हो गया. वह NTPC में एक्जीक्यूटिव इंजीनियर (ट्रेनी) के रूप में सेवा दे रही हैं. यहां काम करते हुए उसे आगे की पढ़ाई के लिए मौका मिल रहा है. गरिमा ने बताया कि सिविल सेवा में जाकर सही मायने में देश की सेवा करूंगी. गरिमा वर्ष 2015 में गर्ल्स हाईस्कूल से 12वीं की टॉपर भी रही हैं.

इसके अलावा बीटेक कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के अनुभव राजपूत, आर्यन मित्तल और दीपांशु ठाकुर तथा बीटेक सिविल इंजीनियरिंग के अक्षत जैन को इंस्टीट्यूट गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया. साथ ही अंडर ग्रेजुएट में 14, पोस्ट ग्रेजुएट में 30 मेधावियों को गोल्ड मेडल व 25 को दानदाता गोल्ड मेडल दिया गया. इसके अलावा कुल 1397 छात्र-छात्राओं को डिग्री भी प्रदान की गई.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *