हत्या के आरोपी भगोड़े IPS पाटीदार

प्रयागराजः हत्या के आरोपी IPS मणिलाल पाटीदार की राजस्थान में स्थित पैतृक घर पर संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई सोमवार से शुरू कर दी गई है. संपत्ति कुर्क करने के लिए प्रयागराज से दो टीमें रवाना हो गई हैं. कोर्ट से IPS मणिलाल की संपत्ति कुर्क करने की अनुमति मिलने के बाद दोनों टीमें यहां से भेजी गई हैं, जो राजस्थान पुलिस की मदद से कुर्की की कार्रवाई कर रही हैं. बता दें, मणिलाल पाटीदार 2020 के सितंबर माह से फरार हैं.

महोबा के क्रेशर प्लांट संचालक इंद्रकांत त्रिपाठी की गोली लगने से हुई मौत के प्रकरण के आरोपी IPS मणिलाल पाटीदार के मुकदमे के विवेचक ने जांच में उसकी 6 से ज्यादा संपत्तियां चिन्हित की हैं. जिसमें उसके राजस्थान में बने आलीशान दो मंजिला मकान, अहमदाबाद में फ्लैट, दुकान और जमीन आदि शामिल हैं. पिछले साल से फरार मणिलाल पाटीदार ने अपने घरवालों और पत्नी के बैंक खाते में अपने बैंक एकाउंट से तकरीबन 17 लाख रुपए का ट्रांसफर किया था.

SIT के विवेचक और एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र ने बताया कि मणिलाल पाटीदार इस मामले में जांच टीम कानूनी दायरे में लीगल कार्रवाई कर रही है.जनवरी 2021 में IPS के खिलाफ दर्ज मामले की विवेचना कर रही SI के विवेचक ने कोर्ट से परमिशन लेकर संपत्ति कुर्क करने की नोटिस जारी करने के लिए धारा 82 की कार्रवाई की थी. परमिशन मिलने के बाद राजस्थान के डूंगरपुर जिले में स्थित पैतृक घर पर कुर्की की कार्रवाई के संबंध में नोटिस चस्पा की गई थी. तय समय बीतने के बाद भी उसके हाजिर न होने पर पुलिस ने कोर्ट में कुर्की की धारा 83 की कार्रवाई के लिए अर्जी दी थी. जिस पर बीती 3 जुलाई को कोर्ट से परमिशन मिल गई थी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *