प्रयागराज: पहले हर्ष फायरिंग में चलाई थी गोली, अब हत्या के मामले में जाएगा जेल

पहले दोस्त की शादी में जश्न मनाया फिर प्रीतिभोज में ताबड़तोड़ं बंदूक से फायरिंग की. खुशी का मौका था तो तमाम लोगों ने गोली चलाने के लिए उकसाया भी, लेकिन एक हर्ष फायरिंग के नियम का उल्लंघन कर बंदूक से गोली चलाना कटरा निवासी विक्की यादव को भारी पड़ गया. कर्नलगंज थाने में पहले उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का केस लिखा गया और अब वह हत्या के आरोप में फंस गया है.

विक्की यादव को पकड़कर पुलिस ने घंटों पूछताछ की तो उसने बताया कि खुशी में गोली चलाई थी, लेकिन उसे भी नहीं पता था किसी को लग जाएगी. अब वह अपनी करतूत पर पछतावा भी कर रहा तो अब क्‍या होगा. उसकी हरकत ने संजीव केसरवानी के हंसते-खेलते परिवार को जिंदगीभर का कम दे दिया. छोटे-छोटे बच्चों के सिर से पिता का साया उठा गया और पत्नी रिया के सामने नौनिहालों को पालन-पोषण का संकट खड़ा हो गया.

धूमनगंज थाना क्षेत्र के न्याय नगर निवासी संजीव पुत्र गणेश प्रसाद ठेले पर सब्जी लगाकर परिवार का भरण-पोषण करता था. रविवार को वह सैदाबाद स्थित अपनी ससुराल गया था. इसके बाद साले शुभम के साथ प्रीतिभोज में शामिल हुआ. वहां कटरा निवासी मनोज केसरवानी का प्रीतिभोज था. संजीव के छोटे भाई आकाश ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि रात में कटरा निवासी विक्की यादव ने पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इससे उसके भाई संजीव के पेट में गोली गई. पुलिस ने कुछ लोगों की मददसे जख्मी संजीव को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज चल रहा था. मगर मंगलवार अपरान्ह संजीव की सांसें थम गईं.

मौत के बाद कर्नलगंज पुलिस ने विक्की यादव को पकड़ लिया. हालांकि जिस पिस्टल से फायरिंग की गई थी, वह नहीं मिली. इंस्पेक्टर कर्नलगंज अवन कुमार दीक्षित का कहना है कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है. मुकदमे में अब हत्या की धारा बढ़ा दी जाएगी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *