दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस पर आईपीएल नीलामी में जमकर पैसों की बारिश हुई. क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. अब यह खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का छह साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

आपको बता दें कि मॉरिस को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस बार नीलामी से पहले रिलीज किया था. इसके बाद मॉरिस ने 75 लाख रुपये अपनी बेस प्राइज रखी थी. उन्हें लेने के लिए मुंबई इंडियंस, राजस्थान और बैंगलोर के बीच में होड़ मची रही.

मॉरिस के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 70 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 24 की औसत और 158 की स्ट्राइक रेट से 551 रन बनाए हैं. इसके अलावा मॉरिस ने गेंदबाजी में भी 24 की औसत से 80 विकेट चटकाए हैं.

ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से पहली बार आईपीएल खेला था. इसके बाद वे सात सीजन में चेन्नई, दिल्ली, बैंगलोर का हिस्सा बने. दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने यूएई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन में आरसीबी की तरफ से नौ मुकाबले खेले थे, इस दौरान उन्होंने 161 की स्ट्राइक रेट से 34 रन बनाए और 19 की औसत से 11 विकेट चटकाए हैं.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *