सरयू नदी में डूबे 15 लोग

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में सरयू नदी के गुप्तार घाट पर स्नान करने के दौरान आगरा के एक परिवार के 15 लोग पानी की धारा में बह गए. पुलिस गोताखोर की मदद से अब इन सभी की खोजबीन में लगी है.

जल पुलिस के साथ गोताखोरों ने डूबे हुए 15 लोगों में से चार को बचा लिया है जबकि पांच लोगों की मौत हो गई. इनमें एक सात वर्षीया बच्ची भी है. इनको जिला अस्पताल भेजा गया है. चार लोग अभी भी लापता हैं. सात वर्षीया धैर्या नाम की इस बच्ची ने तैर कर जान बचा ली. इस घटना की जानकारी मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के जिला तथा पुलिस प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर जल्द से जल्द राहत कार्य कराने का निर्देश दिया. सभी की सकुशल तलाश के लिए पीएसी के गोताखोर लगाने के भी निर्देश दिये गये हैं. एनडीआएफ की टीमों को भी बुलाया गया है. मौके पर अयोध्या के कमिश्नर तथा जिलाधिकारी भी हैं.

बता दें आगरा के सिकंदरा क्षेत्र के एक परिवार के 15 लोग अयोध्या में दर्शन तथा भ्रमण पर पहुंचे थे. इसी दौरान यह लोग गुप्तार घाट पर सरयू नदी में स्नान करने लगे। महेश गुप्ता के परिवार के चार लोग पहले स्नान करने सरयू नदी में उतरे. पानी के तेज बहाव में आने के कारण यह लोग डूबने लगे तो परिवार के अन्य लोगों ने उनको बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी. पहले से पानी में डूब रहे लोगों को बचाने के प्रयास में बाकी लोग भी काफी गहराई में चले गए.

फोटो क्रेडिटः इलाहाबाद खबर

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.