प्रयागराज में 150 भेड़ों की संदिग्ध अवस्था में मौत

प्रयागराज के नैनी थाना क्षेत्र के देवरख गांव में बंद प्‍लाट में रखे गए करीब 150 भेड़ें संदिग्‍ध अवस्था मे मौत हो गई. प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि रात में किसी अज्ञात जानवर ने इन पर हमला कर दिया होगा. इतनी अधिक संख्‍या में मरी भेड़ों को देख पशुपालक हैरत में आ गए. हालांकि यह अभी नहीं पता चल सका है कि भेडों को किस जानवर ने मौत के घाट उतारा. इसकी जाँच की जा रही है.

लोकपुर मोहल्ला निवासी अशोक पाल, पंच लाल पाल, अमर चंद पाल, शिव कुमार पाल, बजरंगी पाल, जय राम पाल आदि पाल समाज के लोगों की भेड़ शुक्रवार को दिन भर आसपास चर रही थीं. शाम होने पर रात विश्राम करने के लिए उन्हें नैनी थाना क्षेत्र के देवरख गांव में स्थित एक बंद प्लाट में रखा गया था. शनिवार की सुबह करीब सात बजे पालकों प्लाट का गेट खोला तो वहां का नजारा देख कर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. कई भेड़ों का गला कटा हुआ था कुछ के पेट से आंत बाहर निकली हुई थी. घटना की जानकारी होते ही गांव के लोग अवाक रह गए.

भेड़ पालकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल की जांच कर रही है. गांव के जानकार भी नहीं बता पा रहे कि किस जानवर ने हमला किया होगा. भेड़ पालक मुआवजे की मांग कर रहे हैं. पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास कर रही है. वे मौके पर एसडीएम को बुलाने की बात पर अड़े हुए हैं. पुलिस शवों का पोस्टमार्टम कराने की तैयारी कर रही.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *