22 block major winners took oath in Prayagraj

प्रयागराज के 23 ब्लाक प्रमुख विजेताओं का आज शपथ ग्रहण हुआ. नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुखों का शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे शुरू हुआ. जिले में आज सिर्फ 22 ही ब्‍लाक प्रमुखों ने शपथ ली. एक ब्‍लाक प्रमुख शपथ नहीं ले पाया क्योंकि वो जेल में बंद है. बता दें कौडि़हार ब्लाक प्रमुख मो. मुजफ्फर जेल में रहते हुए विजेता हुआ है. कोर्ट ने उसकी जमानत अर्जी सोमवार को खारिज कर दी थी.

ब्‍लाक प्रमुखों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रशासन ने पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली थी. आज सुबह पहली शिफ्ट में 11 बजे से और दूसरी शिफ्ट में दो बजे से शपथ ग्रहण समारोह हुआ. इसके लिए डीएम संजय कुमार खत्री ने अधिकारी भी नामित कर दिया था. जिले में कुल 23 ब्लाक प्रमुख विजेताओं में 22 ब्लाक प्रमुखों ने शपथ ग्रहण ग्रहण की.

 

जेल में रहते हुए बना है ब्लाक प्रमुख लेकिन नही ले पाया शपथः

कौडि़हार ब्लाक प्रमुख मो. मुजफ्फर शपथ जेल में बंद है. चुनाव से ठीक तीन दिन पहले ही उसने एक पुराने मामले में न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था. उस पर दर्जन भर से अधिक मामले दर्ज हैं. हालांकि, जेल में रहते हुए उसने प्रमुख पद का चुनाव जीत लिया. मंगलवार को ब्लाक प्रमुख के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मो. मुजफ्फर ने जमानत के लिए एडीजे पंचम चंद्रपाल की कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. जमानत याचिका का विशेष लोक अभियोजन अतुल सिंह ने विरोध करते हुए कहा कि मो. मुजफ्फर पर गंभीर मामले दर्ज हैं. ऐसे में जमानत नहीं दी सकती है. इसलिए कोर्ट ने मो. मुजफ्फर की जमानत अर्जी खारिज कर दी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *