प्रयागराज में कोरोना की 350 डोज चोरी

कोरोना टीकाकरण महाभियान में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन की 35 वायल चोरी हो गईं. इससे 350 लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जाना था. जिला प्रतिरक्षण अधिकारी व एसीएमओ डॉ. तीरथ लाल ने वैक्सीन चोरी होने के मामले में एफआईआर दर्ज करा दी है. वारदात गंगापार इलाके के सैदाबाद और धनूपूर इलाके में हुईं. अभियान की समाप्ति पर वैक्सीन चोरी की खबर से हड़कंप मच गया. चिकित्साधिकारियों ने कोविड वैक्सीन की चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा दी है.

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एसीएमओ डॉ. तीरथ लाल के मुताबिक टीकाकरण महाभियान के दौरान केंद्रों पर भारी भीड़ उमड़ी थी. लोगों में वैक्सीन की डोज पहले लगवाने की होड़ मची थी. सुरक्षा व्यवस्था थी नहीं सो लोग वैक्सीनेटरों से धक्कामुक्की भी कर रहे थे. भीड़ में किसी ने सैदाबाद केंद्र से कोविड वैक्सीन की 11 वायल तथा धनूपुर से 24 वायल चुरा लीं.

काफी पूछताछ के बाद भी चोरी गई वायलों का पता नहीं चला. उन्होंने बताया कि चोरी गई वैक्सीन वायलों से 350 लोगों को टीकाकरण किया जा सकता था. दोनों केंद्रों के चिकित्साधिकारियों ने सीएमओ डॉ. नानक सरन और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. तीरथ लाल को वैक्सीन वायल चोरी होने की सूचना दी. मामले से एसएसपी को भी अवगत कराया गया. प्रतिरक्षण अधिकारी के मुताबिक वैक्सीन चोरी के मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई है.

 

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *