प्रयागराज में हड़ताल पर गए 50 एम्बुलेंस चालक और ईएमटी बर्खास्त

प्रयागराजः 108 और 102 ऐंबुलेंस सेवा कर्मियों की हड़ताल का आज 8वां दिन है. इसीबीच जिले में 108 और 102 एंबुलेंस सेवा के हड़ताली चालकों, ईएमटी (इमरजेंसी मेडिकल टेक्निशियन) स्टाफ को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. तमाम प्रयासों के बाद भी सातवें दिन भी एंबुलेंस सेवा अस्तव्यस्त रही.

वहीं एंबुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी ने सोमवार को तीन दिनी भर्ती अभियान पूरा किया. कंपनी ने कहा है कि वह किसी भी सूरत में हड़ताल करने वाले ईएमटी और पायलट स्टाफ को बख्शा नहीं जाएगा. प्रयागराज, जौनपुर और मिर्जापुर के लिए 500 नए लोगों को भर्ती किया गया है. जिनमें प्रयागराज के परेड ग्राउंड में 200 नए स्टाफ की ट्रेनिंग भी पूरी करा दी गई है। बाकी बचे 300 लोगों की ट्रेनिंग भी जल्द ही पूरी करा दी जाएगी.

एंबुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी के रीजनल हेड राम शरदेंदु शुक्ला ने बताया कि 108 और 102 एंबुलेंस कि पायलट एवं ईएमटी संगठन के जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा समेत 70 लोगों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। 115 के करीब स्टाफ वापस ड्यूटी ज्वाइन कर चुके हैं. प्रशासन ने जिन एंबुलेंस चालकों,ईएमटी स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, उनकी सेवा में बहाली मुश्किल है

उधर हड़ताली एंबुलेंस कर्मियों का कहना है कि उत्पीड़न के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा. किसी को ड्यूटी पर जाने से नहीं रोका गया है. फिलहाल सरकारी और कंपनी के दावे झूठे हैं, एंबुलेंस सेवा बाधित है। मरीज परेशान हैं.

 

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *