प्रयागराज में मेगा ड्राइव में 75 हजार लोगों ने लगाई वैक्सीन

प्रयागराजः बिना रजिस्ट्रेशन व स्लॉट टीकाकरण का मौका मिला तो प्रयागराज के लोग पूरे जोश से साथ कोरोना वैक्सीन लगवाने निकले. युवा ही नहीं बुजुर्गों ने भी भागीदारी में कोई कसर नहीं छोड़ी. इसका परिणाम यह रहा है कि महाअभियान में मंगलवार को सर्वाधिक टीका लगाने वालों में प्रयागराज प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा. रिपोर्ट के आधार पर 75 हजार 804 लोगों को टीका लगा. वहीं पहले नंबर पर 79,054 टीके के साथ गाजियाबाद रहा.

जिले के टीकाकरण का महाकुंभ मंगलवार की सुबह 10 बजे से शुरू होकर देर शाम तक चलता रहा. इसके बाद स्वाथ्य महकमा देर रात तक डेटा फीड करता रहा. रात 10 बजे तक विभिन्न सेंटर्स से जो डेटा कलेक्ट हुआ उसके अनुसार कुल 75 हजार से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवाई है. 3 अगस्त को जनपद के 388 केंद्रों पर 80 हजार लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का बड़ा लक्ष्य रखा गया था.

डिप्टी सीएमओ व कोविड के नोडल अफसर डॉ. तीरथ लाल ने बताया कि रात 10 बजे तक 75 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाने का डेटा फीड हो चुका है. अभी डेटा की फीडिंग चल रही है. हो सकता है कि यह पांच से सात हजार अभी और बढ़ जाए। वैक्सीनेशन के लिए शहर और सीएचसी के 44 वैक्सीनेशन केंद्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में 340 और वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए थे. 80 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *