प्रयागराज में सेना के जवान से 9 लाख की ठगी

प्रयागराजः जिले में पुलिस ने ऑनलाइन पोर्टल के जरिए लोगों को शिकार बनाने वाले दो साइबर ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. दोनों ने शिवकुटी में रहने वाले सेना के जवाब मणिप्रसाद से भी 8.35 लाख की ठगी की थी. पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने कई अन्य लोगों को भी अपना शिकार बनाया. पुलिस अफसरों ने बताया कि उन्हें जेल भेज दिया गया है.

पीड़ित जवान ने शिवकुटी थाने में 2018 में अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की और बाद में मामला क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर हो गया. क्राइम ब्रांच ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि वारदात के पीछे ऐसा गिरोह है जो लॉटरी निकलने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करता है. सटीक सूचना पर पुलिस टीम ने शनिवार को दिल्ली जाकर अजय कुमार जाटव उर्फटेढ़ा निवासी प्रह्लादपुर साउथ ईस्ट दिल्ली व मानसिंह मीण निवासी नंदौली करोली जनपद राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया.

दोनों को कोर्ट में पेश किया गया और फिर ट्रांजिट रिमांड बनवाकर शहर लाया गया. जहां कोर्ट की अनुमति से उन्हें जेल भेज दिया गया. पुलिस के अनुसार, पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह लोगों को लॉटरी, प्राइजमनी का झांसा देकर अपनी बातों में फंसा लेते थे.  इसके बाद उनसे प्रोसेसिंग चार्ज, टैक्स आदि के बहाने ऑनलाइन खातों में रकम जमा करा लेते थे.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *