Actor Dilip Kumar passes away

हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया है. बुधवार को दिलीप कुमार ने 98 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. लंबे वक्त से दिलीप कुमार बीमार चल रहे थे, मुंबई में कई बार उन्हें अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया था. 30 जून को दिलीप कुमार को हिंदुजा अस्तपाल के आईसीयू में एडमिट किा था. उनकी पत्नी सायरा बानो लगातार फैंस के साथ दिलीप कुमार का हेल्थ अपडेट शेयर करती जा रही थीं. बीते दिन ही उन्होंने कहा था कि अब दिलीप कुमार की हालत में सुधार है और जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. अब बुधवार को बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग ने अंतिम सांस ली. दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड और देश में शोक की लहर है, कई दिग्गज उन्हें नमन कर रहे हैं.

ट्वीट कर दी जानकारीः

दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से सुबह 8 बजे उनके निधन की जानकारी ट्वीट की गई. यह ट्वीट उनके पारिवारिक मित्र फ़ैसल फ़ारूक़ी की ओर से किया गया है.

ट्वीट में लिखा है कि “भारी मन और गहरे दुख के साथ मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि हमारे चहेते दिलीप साब कुछ देर पहले नहीं रहे. हम ख़ुदा की तरफ़ से आए हैं और उसी की ओर लौट जाना है.- फ़ैसल फ़ारूक़ी.”

पिछले सप्ताह ही दिलीप कुमार के पारिवारिक मित्र फ़ैसल फ़ारुक़ी ने बताया था कि उन्हें उम्र संबंधी चिकित्सकीय समस्याओं के कारण शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिलीप कुमार को साँस लेने में तकलीफ़ होने के कारण 6 जून को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

‘ट्रेजेडी किंग’ की हिट फिल्मेंः

‘ट्रेजेडी किंग’ कहलाने वाले दिलीप कुमार ने अपने पाँच दशक लंबे करियर में ‘मुग़ले आज़म’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ जैसी हिट फ़िल्में दीं. वे आख़िरी बार 1998 में आई फ़िल्म ‘क़िला’ में नज़र आये थे.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *