तालिबान समर्थकों पर भड़के अखाड़ा परिषद

प्रयागराज: कथित मुस्लिम धर्मगुरुओं व शायर मुनव्वर राना पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने तालिबान का समर्थन करने वालों को देश का गद्दार बताया है. उन्‍होंने कहा कि ऐसे मुस्लिम धर्मगुरुओं व शायर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उन्हें तत्काल जेल में डाल देना चाहिए.

आगे महंत नरेंद्र गिरि ने कहा, ‘मुनव्वर राणा लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि उन्होंने भारतीय संविधान और भारत के लोगों पर भरोसा नहीं रह गया है. उन्हें भारत छोड़कर तालिबान चले जाना चाहिए’. उन्होंने कहा कि किस देश को मान्यता देनी है, किस देश के साथ कैसे संबंध रखने हैं यह काम भारत सरकार का है न कि मुस्लिम धर्मगुरुओं का. भारत सरकार अफगानिस्तान के हालातों पर नजर बनाए हुए हैं और अपना काम भी कर रही है.

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि देश में कुछ ऐसे भी मुस्लिम धर्मगुरु हो गए हैं जो अपना काम नहीं कर रहे हैं बल्कि आतंकवादियों का समर्थन और उन्हें पनाह दे रहे हैं. योगी सरकार ने आतंकवाद और तालिबानी विचारधारा को रोकने के लिए अच्छा कदम उठाया है. जिन स्थानों पर मुस्लिम आबादी ज्यादा है प्रदेश में ऐसे 12 स्थानों पर एटीएस के ट्रेनिंग सेंटर खोलने जा रही है. उन्होंने कहा है कि एटीएस आतंकवाद का सिर कुचलने का काम करेगी.

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि अफगानिस्तान में तालिबानी महिलाओं के साथ जिस तरह का अन्याय और अत्याचार कर रहे हैं, उसको देख कर भारत में रहने वाली मुस्लिम महिलाओं को भी तालिबान का समर्थन करने वाले मुस्लिम धर्म गुरुओं का विरोध और बहिष्कार करना चाहिए.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.