प्रयागराज में व्हाट्सएप स्टेटस को लेकर हुई हत्या पर अखिलेश यादव ने की कड़ी निंदा

प्रयागराजः जिले के कौंधियारा के कठौली कंचनवा गांव में व्हाट्सएप स्टेटस को लेकर हुई सोनू यादव हत्या के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. युवक की हत्या में संलिप्त मुख्य आरोपी उसका भाई, पिता व एक अन्य शामिल हैं. वहीं इस मामले को लेकर सपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी शोक जताते हुए सरकार की कड़ी निंदा की है.

बता दें घटना तीन दिन पहले सोमवार को हुई थी. कठौली कंचनवा गांव के सोनू यादव (23) को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. युवक ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर एक वीडियो लगाया था. जानकारी के मुताबिक इस वीडियो में सूबे की विपक्षी पार्टी के एक बड़े नेता और उनकी पत्नी की शादी का हवाला देकर जातिगत टिप्पणी की गई थी.

यह स्टेटस पड़ोस के रहने वाले शिशुपाल और प्रीतम सिंह को पसंद नहीं आया. जिसे लेकर कुछ दिनों पहले भी विवाद हुआ था. सोमवार शाम फिर विवाद हुआ जिसके बाद सोनू पर लाठी डंडे से हमला कर दिया गया था. गंभीर रूप से घायल सोनू की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

मामले में प्रियम व प्रीतम और उनकेपिता शिशुपाल सिंह के अलावा श्याम सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि चारों को गिरफ्तार कर लिया गया. उधर गांव में तनाव को देखते हुए लगातार चौथे दिन गांव में पीएसी तैनात रही.

वहीं इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से इस मामले में ट्वीट कर दुख जताया गया. जिसमें उन्होंने लिखा कि युवा अभिव्यक्ति को भाजपा की ओर से कभी संपत्ति जब्त करने का डर दिखाकर धमकाया जा रहा है तो कभी राज्याश्रय प्राप्त दबंगों  की ओर से हत्या करके. इलाहाबाद के कौंधियारा में युवक की हत्या घोर निदंनीय है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.