Annapurna Canteen may start in Navratri in Prayagraj

प्रयागराजः नगर निगम परिसर में इसी नवरात्र से अन्‍नपूर्णां कैंटीन के शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. कैंटीन का निर्माण कार्य भी इन दिनों जोरों पर है. इस कैंटीन के शुरू होने से जिले में कामगारों को भूखों नहीं रहना पड़ेगा. नगर निगम प्रशासन की ओर से उनके लिए सस्‍ते भोजन और नाश्‍ते की व्‍यवस्‍था करेगी. इस कैंटीन में 15 रुपये में भोजन की थाली और पांच रुपये में नाश्‍ता मिलेगा.

अन्‍नपूर्णां रसोई के निर्माण कार्य का निरीक्षण मंगलवार को महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने किया. उन्होंने बर्तन धुलने के लिए डिश वाशर मशीन, दीवारों पर दो फीट तक डिजाइनर टाइल्स लगाने, प्लेटफार्म के नीचे बाक्स बनवाने और शौचालय का निर्माण कराने का निर्देश अफसरों को दिया. उन्‍होंने नवरात्र में कैंटीन के शुरू होने की उम्मीद जताई है.

निगम परिसर में निर्माणाधीन नई बिल्डिंग में मेयर का दफ्तर, सदन हाल व कार्यकारिणी कक्ष बनाने की मंजूरी महापौर और नगर आयुक्त रवि रंजन द्वारा दी गई. बिल्डिंग के सबसे नीचे हिस्से में मेयर का दफ्तर, बीच के हिस्से में सदन हाल और सबसे ऊपरी हिस्से में कार्यकारिणी कक्ष बनेगा. सदन हाल में 180 लोगों के बैठने की क्षमता होगी.

कार्यकारिणी कक्ष में प्रस्तुतिकरण के लिए डायस की भी व्यवस्था होगी. मेयर के दफ्तर, सदन हाल और कार्यकारिणी कक्ष में हर आधुनिक सुविधाएं होंगी. महापौर ने नगर आयुक्त से कानपुर नगर निगम में निॢमत नए सदन हाल की डिजाइन मंगाने के लिए कहा. डिजाइन फाइनल होते ही दफ्तर, हाल और कक्ष निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *