road accident in barabanki

बाराबंकी: उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. दरअसल लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर रोड किनारे एक खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी. इससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे लोग चपेट में आ गए. टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में करीब 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबक‍ि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को सीएचसी पर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा गया. इसके बाद गंभीर घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है. यह हादसा मंगलवार की देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ.

पुलिस के अनुसार अयोध्या सीमा पर कल्याणी नदी के पुल पर डबल डेकर बस रात करीब एक बजे खराब हो गई थी. तेज बारिश के कारण बस को किनारे खड़ी करके चालक और परिचालक उसकी मरम्मत करवा रहे थे. इसी बीच लखनऊ की ओर से जा रही तेज रफ्तार एक अनियंत्रित ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी की कि अधिकांश लोगों की मौत मौके पर ही हो गई.

रात साढ़े तीन बजे तक चार लोगों के शव घटनास्थल पर दबे पड़े थे, जबकि 11 की मौत की पुष्टि सीएससी रामसनेहीघाट ने की. वहीं एक की मौत बाराबंकी जिला अस्पताल में हुई. कुल 18 यात्रियों की मौत हुई है. डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार जा रही थी, तभी रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में देर रात लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर पर कल्याणी नदी के पास बस खराब हो गई.

जानकारी के मुताबिक, एक्सेल टूटने से बस खराब हुई थी. इसके बाद यात्री उतरकर बस के नीचे, उसके आगे और आसपास लेट गए. इसी बीच लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी. इससे बस और ट्रक की चपेट में आकर करीब 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 7 लोगों ने अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.