प्रयागराजः नामांकन के लिए जा रहे योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह पर एक युवक ने हमले का प्रयास किया. इससे हड़कंप मच गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. उसके हाथ में सर्जिकल ब्लेड और सल्फास की गोलियां थीं. योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह बृहस्पतिवार को नामांकन करने के लिए जा रहे थे. इसी बीच एक युवक जो भाजपा का पुराना कार्यकर्ता है उसने मंत्री पर हमले का प्रयास किया.

कैबिनेट मिनिस्टर के पीएसओ संतोष कुमार कुशवाहा ने जो तहरीर दी है उसके मुताबिक सिद्धार्थ नाथ सिंह जनसभा से नामांकन के लिए निकल रहे थे. तभी हिंमांशु दुबे पुत्र अशोक दुबे निवासी जलालपुर, जौनपुर वहां पहुंच गया. वह पहले सिद्धार्थ नाथ सिंह के पास आता जाता था. अचानक से हिमांशु ने अचानक सल्फास का पैकेट फाड़ दिया और चिल्लाने लगा. दूसरे हाथ से एक छोटा सा सर्जिकल ब्लेड निकालकर हमला कर दिया.

इससे पहले कि वह सिद्धार्थ नाथ सिंह को घायल कर पाता मैंने व सभासद अखिलेश ने उसे पकड़ लिया. इसमें अखिलेश सिंह के हाथ में चोट भी आई है. उसके पास से सल्फास का पाऊडर और सर्जिकल ब्लेड बरामद किया गया है. हिंमांशु दुबे को तत्काल गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. विपक्षी पार्टियां इस घटना को चुनाव में सहानुभूति बटोरने के एक तरीके के रूप में देख रही हैं.

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने खुद एक वीडियो बाइट जारी कर कैबिनेट मिनिस्टर के ऊपर हुए कथित हमले का खंडन किया था. उनका कहना था कि हमले की खबर जिन भी मीडिया चैनल द्वारा दिखाई गई है वह गलत है. हमला नहीं हुआ है. बस हिमांशु दुबे मंत्री से कोई काम करने को कहा था. जब उसका काम नहीं हुआ तो वह अपना विरोध दर्ज कराने गया था. उसने मंत्री को चेतावनी दी कि अगर उसका काम नहीं होगा तो वह सल्फास खा लेगा. इमने में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.