भोपाल, मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. सीधी में 54 यात्रियों से भरी बस नहर में जा गिरी. अबतक नहर से सात लोगों की जान बचाई जा चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार अबतक नदी में डूबने से 40 लोगों की मौत की पुष्टी चुकी है. गोताखोरो द्वारा नहर में बचाव कार्य लगातार जारी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सभी जरुरी निर्देश दे दिए हैं. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की मंजूरी दी है. गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये का एलान किया गया है. पीएमओ द्वारा यह जानकारी दी गई है.

बता दें कि ये हादसा रीवा-सीधी बॉर्डर के पास छुहियाघाटी में हुआ है.  बाणसागर परियोजना की ये नहर है, जिसमें बस गिरी है. नहर से निकाले गए लोगों की अभी पहचान नहीं हुई है. बाकी यात्रियों की तलाश की जा रही है. बचाव की एक टीम मौके पर मौजूद है, बचाव ऑपरेशन चल रहा है. जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त बस सीधी से सतना जा रही थी. बताया जा रहा कि ड्राइवर के बस से नियंत्रण खोने पर यह हादसा हुआ.

रिपोर्ट की मानें तो नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है. क्रेन के जरिए बस को बाहर निकालने की कोशिश जारी है. बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है. ताकी बस को तेज बहाव से रोका जा सके.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *