प्रयागराज: जिले  में मंगलवार को लगभग तीन बजे मेडिकल चौराहे के पास एक इंडिगो कार अचानक आग का गोला बन गई. मौके पर ड्राईवर ने कार से कूद कर अप byनी जान बचाई. बता दें कि मानसून में देरी के चलते जिले में जुलाई के महीने भी भीषण गर्मी पड़ रही है.

कार में आग लगने के बाद इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने थोड़ी ही देर में आग पर काबू पा लिया पर इतनी देर में कार जलकर राख हो चुकी थी. हालांकि ड्राइवर सुरक्षित बच निकला. चीफ फायर ऑफिसर पीके पांडे का कहना है कि इंडिगो में आग लगने की वजह कूलेंट न होना बताया जा रहा है. इंजन हीट होने के बाद कार में आग लगी है. कभी-कभी शॉर्ट सर्किट से भी आग लग जाती है. इंडिगो कार धूमनगंज निवासी धर्मेंद्र प्रताप सिंह की थी और वो भी मौके पर पहुंच गए थे.

वहां मौजूद लोगों ने बताया कि पहले कार के डैशबोर्ड से धुंआ उठा. किसी ने इशारे से ड्राइवर को बताया, जबतक वो कार को किनारे खड़ी कर पाता कार आब का गोला बन गई. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी 5 मिनट के अंदर वहां पहुंच गई. दमकल कर्मी आग में कार में लगी आग को बुझा ही रहे थे तब तक पास जा रही एक और स्कॉर्पियो से धुआं निकलने लगा. उसे भी साइड कराया गया इसके बाद उसमें भी पानी डालकर बुझाया गया.

Video credit- Kamlesh Singh

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *