प्रयागराज में सोमवार को चलेगा टीकाकरण का महाअभियान

प्रयागराज में आज टीकाकरण का महाकुंभ मनाया जा रहा है. जिले में 388 केंद्रों पर सुबह 10 बजे से टीकाकरण शुरू हो गया है. आज यानि 3 अगस्त को वैक्सीन खत्म होने तक जिले के 80 हजार लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

खास बात है कि आज के दिन बिना रजिस्ट्रेशन के भी वैक्सीनेशन करा सकते हैं. केवल के लोगों को वैक्सीन सेंटर पर आधार कार्ड लेकर जाना होगा. इसके बाद वैक्सीन सेंटर पर पांच मिनट के भीतर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा और इसके बाद आपको वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी. इस बार बुजुर्गों को विशेष सुविधा दी गई है. अगर आप चलने फिरने में असमर्थ हैं तो आपके वाहन तक लाकर आपको टीका लगाया जा रहा है. टीकाकारण के महाकुंभ को लेकर लोगों में उत्साह है. लंबी-लंबी लाइन लग रही है.

ज्ञात हो कि अभी तक शहरी और ग्रामीण मिलाकर कुल 44 टीकाकरण केंद्रों पर कुल 12 से 15 हजार लोगों को ही टीका लग पा रहा था. शासन से जिला प्रशासन ने 86 हजार वैक्सीन की डोज मांगी थी, जोकि सोमवार की शाम तक मिल गई है. बता दें जिले में वैक्सीनेशन का कुल लक्ष्य 40,59,436 रखा गया है लेकिन अभी तक केवल 11,83,134 व्यक्तियों को कोविड-19 का टीका लग पाया है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *