प्रयागराज में शिक्षक दिवस पर गंगा में डूबने से दिव्यांग अध्यापक की मौत

प्रयागराजः प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर के दिव्‍यांग अध्यापक पवन कुमार गुप्ता गंगा में डूब गए. सूचना मिलने पर जल पुलिस, गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम गंगा नदी में डूबे शिक्षक की तलाश में जुट गई. हालांकि अभी तक अध्‍यापक का कुछ पता नहीं चल सका है. परिवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

शिक्षक दिवस पर रविवार की सुबह करीब 10 बजे पवन अपने बेटे और भतीजे के साथ गंगा स्नान के लिए संगम आए थे. पहले उन्होंने अपने बेटे को नहलाया और फिर खुद स्नान करने के लिए पानी में चले गए. नहाने के दौरान अचानक पवन गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे.

डूब रहे शिक्षक को देख वहां चीख पुकार लोग करने लगे. इस पर नाविकों ने गंगा में छलांग लगाई मगर तब तक शिक्षक डूब चुके थे. घटना की खबर मिलते ही जल पुलिस, दारागंज थाने की पुलिस कई गोताखोर को लेकर पहुंच गई और शिक्षक की तलाश शुरू की. कुछ देर बाद एसडीआरएफ की टीम को बुला लिया गया लेकिन अभी तक उनका कुछ पता नहीं चल सका है.

बता दें कि गोंडा जिले के सिविल लाइंस मोहल्ले में रहने वाले 32 वर्षीय पवन कुमार गुप्ता पुत्र प्रेमचंद्र गुप्ता की प्रयागराज में तैनाती है. वह बहादुरपुर ब्लाक के मानिकपुर पनिका गांव स्थित सरकारी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं. झूंसी थाना क्षेत्र के त्रिवेणीपुरम में किराए पर कमरा लेकर रहते हैं. पवन एक पैर से दिव्यांग भी हैं.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *