उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में महिला BDC सदस्य की किडनैपिंग का विरोध करने पर उनके जेठ की बंदूक की बट से पीटकर हत्या करने की ख़बर सामने आ रही है. इस मामले में मुख्य आरोपी भाजपा ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार के पति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक आरोपी की गिरफ़्तारी कर ली गई है

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में महिला BDC सदस्य की किडनैपिंग का विरोध करने पर उनके जेठ की बंदूक की बट से पीटकर हत्या करने की ख़बर सामने आ रही है. इस मामले में मुख्य आरोपी भाजपा ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार के पति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक आरोपी की गिरफ़्तारी कर ली गई है

जिले के ग्रामीणों के अनुसार गुरुवार की रात करीब दो बजे शिवपुर ब्लाक से भाजपा की ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार सरिता यज्ञसेनी के पति सुधीर यज्ञसेनी अपने साथियों व गनर के साथ थाना खैरीघाट अंतर्गत दीनापुरवा गांव में एक महिला बीडीसी सदस्य यदुराई देवी का वोट पाने के लिए उसे अगवा करने पहुंचे थे. इसका बीडीसी सदस्य के जेठ मायाराम ने विरोध किया तो सुधीर व उनके साथियों ने उनसे मारपीट शुरू कर दी. आरोप है कि बंदूक की नाल से पीटकर बीडीसी के बुजुर्ग जेठ मायाराम की हत्या कर दी गई. घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.

बहराइच पुलिस ने ट्विटर पर दिया बयान-

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना के संबंध में प्रत्याशी के पति सुधीर यज्ञसेनी व प्रत्याशी की सुरक्षा में लगाए गए पुलिस कर्मी (गनर) सहित पांच नामजद व पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या व अन्य सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. एक नामजद आरोपी राम भुलावन शुक्ल व पुलिस कर्मी जीतेन्द्र कुमार सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि प्रत्याशी के पति सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु चार टीमें गठित की गई हैं और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है फिर भी एहतियातन पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियुक्तों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जाएगी.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *