प्रयागराज के सैदाबाद थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में पांच लोगों की मौत का मामला सामने आया है. आशंका जताई जा रही है कि शराब पीने से सभी लोगो की मौत हुई है. वहीं, करीब आधा दर्जन से अधिक लोग बीमार हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस सूचना पर पहुंचे एसपी गंगापार का कहना है कि सभी की मौत बीमारी से हुई है.

सोमवार को प्रथम सूचना मिली कि हंडिया थाना क्षेत्र के सरायमंसूर गांव की सुशीला देवी की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है. आरोप है कि वह अवैध रूप से शराब बेचती थी. पुलिस ने उसे कुछ दिन पहले अवैध शराब बेचने के आरोप में पकड़कर पूछताछ भी की थी. इसी गांव के मखन्चु (30वर्ष), बींदा गांव के अजय लाल गुप्ता (35वर्ष) व संग्रामपट्टी गांव के शोभनाथ भारतीय की सोमवार शाम शराब पीने से मौत हो गई थी. बींदा के ही खदेरू (65वर्ष) की सोमवार सुबह शराब पीने से मौत हुई. बींदा गांव के छोटेलाल कनौजिया, बुल्ले कनौजिया, बबलू केशरवानी व संग्रामपट्टी गांव निवासी टेढ़े, मैना, साधू आदि गंभीर रूप से बीमार हो गए. सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

सुशीला, मंखनचु व खदेरू का अंतिम संस्कार परिजनों ने कर दिया गया. वहीं शोभनाथ और अजय लाल गुप्ता की मौत के बाद बीमारी कारण बताया गया. मौके पर पहुंचे एस पी गंगापार, हंडिया क्षेत्राधिकारी व कोतवाल ने बींदा व संग्रामपट्टी गांव में परिजनों से पूछताछ की. मृतक शोभनाथ के परिजनो ने मौत का कारण पेटदर्द बताया. जबकि खदेरू के परिजनों ने पुलिस को बताया कि काफी समय से वह बीमार थे जिससे उनकी मौत हुई है. अजय का इलाज कर रहे सीएचसी सैदाबाद के डॉक्टरों ने बताया कि अजय ने शराब का सेवन किया था. एसपी गंगापार ने बताया कि अजय के शव को एसआरएन भेजवा दिया है. अगर उसके परिजन चाहेंगे तो शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *