Forced marriage after kidnapping minor girl in Prayagraj

संगम नगरी प्रयागराज में कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है. जिले के हंडिया इलाके से एक लड़की का अपहरण करने के बाद जबरन निकाह करने का आरोप है. पुलिस ने लड़की के भाई की शिकायत पर रुकसाद और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर ली लिया है. हालांकि पुलिस ने अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है. कार्रवाई न करने पर परेशान परिवार के लोगों ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए पुलिस के उच्चाधिकारियों से शिकायत की है.

बता दें हंडिया कस्बे में रहने वाला एक शख्स लांड्री यानि कि कपड़ा धोने की दुकान चलाता है. उसकी 16 वर्षीय बेटी है, जिसने दो साल पहले हाईस्कूल की परीक्षा पास की है. किशोरी के भाई का आरोप है कि 21 मई 2021 को सुबह करीब पांच बजे रुकसाद उर्फ पप्पू अपने तीन साथियों के साथ कार में आया और फिर उसकी बहन से बात करने लगा. इसके बाद बहन को जबरन कार में बैठाकर रुकसाद और उसके साथी भागने लगे. शोर मचाने पर आरोपितों ने परिवार को जान से मारने की धमकी दी. लड़की को अगवा करने के बाद उससे जबरन निकाह भी कर लिया है. इस घटना से पूरा परिवार सहम गया. घटना के 10 दिन बाद थाने में तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने रुकसाद और उसके तीन साथियों के खिलाफ बहला-फुसलाकर भगा ले जाने, धमकी व एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा कायम किया. पीडि़ता परिवार का यह भी आरोप है कि उच्चाधिकारियों से भी शिकायत की गई है मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

वहीं हंडिया इंस्पेक्टर बृजेश सिंह का कहना है कि आरोपित रुकसाद टेंपो चलाता है. लड़की व अभियुक्त एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं. उनके मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट से पता चला है कि आपस में बातचीत करते थे. इस आधार पर मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है. आरोपित की तलाश में टीम लगी है. कुछ सुराग मिला है और जल्द ही लड़की को बरामद कर लिया जाएगा.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *