प्रयागराज में फर्जी नियुक्ति पत्र देकर हुई 2.3 करोड़ की ठगी

प्रयागराजः जिले के करछना ब्लॉक में नौकरी के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. यहां 46 बेरोजगार युवकों को शातिरों ने अपना शिकार बनाया है. इन युवाओं को पांच-पांच लाख रुपये लेकर फर्जीँ नियुक्ति पत्र सौंप दिया गया. यह मामला तक प्रकाश में आया जब इनमें से एक युवक करछना विकास खंड में नियुक्ति पत्र लेकर ज्वाइनिंग करने पहुंच गया. फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देखकर अधिकारी भी भौचक रह गए. फिलहाल युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है. इसके पीछे किसी बड़े संगठित गिरोह का हाथ हो सकता है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

एडीओ पंचायत, करछना विवेक कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रीतम नगर का रहने वाला प्रकाश गौड़ पंचायत राज विभाग में ब्लाक प्रोग्रमिंग मैनेजर के पद के लिए नियुक्ति पत्र लेकर मंगलवार को करछना ब्लाक पहुंचा. उसके हाथ में एक ऐसी वैकेंसी का नियुक्ति पत्र था जो हाल फिलहाल निकली ही नहीं है. लिहाजा थाने में तहरीर दी गई है. जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार सिन्हा ने बताया कि ब्लाक प्रोग्रमिंग मैनेजर के पद पर कोई नियुक्त नहीं हुई है. यह नियुक्ति पत्र पूरी तरह से फर्जी है. इतना सुनकर प्रकाश गौड़ के भी होश उड़ गए. उसको लग गया कि वह तो ठगी का शिकार हो गया है.

प्रकाश ने पुलिस को बताया कि इस ठगी का शिकार वह अकेला नहीं है. उसके जैसे प्रदेश के 46 ऐसे बेरोजगार युवा और हैं. पुलिस ने अब इन 45 युवकों की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसके पीछे किसी संगठित गिरोह का हाथ भी हो सकता है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.