History sheeter shot in Prayagraj police encounter

प्रयागराज उतरांव थाना क्षेत्र में रविवार देर रात चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने जब उसे रोकना चाहा तो मदमाश ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की फायरिंग में शातिर अपराधी ऋषि भारतीय के पैर में गोली लग गई. पकड़े गए बदमाश पर पर लूट, हत्या और छिनैती समेत 21 मामले दर्ज हैं.

आमने-सामने से हुई मुठभेड़ः

उतरांव पुलिस को रविवार देर रात जानकारी मिली कि कुछ बदमाश क्षेत्र में अवैध असलहों के साथ आने वाले हैं. पुलिस ने उतरांव थाना क्षेत्र के एकडला पुलिया के पास सोमवार भोर में चेकिंग शुरू कर दी. उसी दौरान बाइक से एक युवक उधर से गुजरा. पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो बाइक सवार ने फायरिंग कर दी और बैरियर तोड़ते हुए भागने लगा. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे घेर लिया. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके दाहिने पैर में गोली लग गई. जिससे वह घायल होकर बाइक समेत वहीं गिर गया. जख्‍मी हालत में उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल लाया गया. यहां उससे पूछताछ की गई. तलाशी के दौरान उसके पास से देशी पिस्टल, कारतूस और बाइक बरामद की गई है.

कई अपराधियों के नाम आए सामनेः

एसपी गंगापार धवल जयसवाल ने बताया कि ऋषि भारतीय पर झूंसी और फूलपुर थाने में आपराधिक मामले दर्ज हैं. उसकी काफी समय से तलाश की जा रही थी. पूछताछ में उसने बताया कि उसके गैंग में कई सदस्य हैं, जो लूट आदि वारदातों को अंजाम देते हैं. उसने अपने कई साथियों के नाम भी पुलिस को बताए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *