Afghanistan Indian journalist Danish Siddiqui murdered

अफगानिस्तान के कंधार में जारी खूनी संघर्ष के बीच एक भारतीय पत्रकार की हत्या कर दी गई. अफगानिस्तान के राजदूत फरीद मामुन्दजई ने शुक्रवार को सूचना दी कि कंधार में गुरुवार को भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दिकी की कवरेज के दौरान हत्या कर दी गई. वह कंधार में अफगान सुरक्षा बलों के साथ वहां के हालातों की रिपोर्टिंग कर रहे थे. बता दें फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दिकी पुलित्जर पुरस्कार विजेता थे.

अफगानिस्तान के राजदूत फरीद मामुन्दजई ने ट्वीट में लिखा कि ‘कल रात कंधार में एक दोस्त दानिश सिद्दिकी की हत्या की दुखद खबर से बहुत परेशान हूं. भारतीय पत्रकार और पुलित्जर पुरस्कार विजेता अफगान सुरक्षा बलों के साथ कवरेज कर रहे थे. मैं उनसे 2 हफ्ते पहले उनके काबुल जाने से पहले मिला था। उनके परिवार और रायटर के प्रति संवेदना.’

अफ़ग़ानिस्तान के टीवी चैनल टोलो न्यूज के मुताबिक दानिश की मौत कंधार के स्पिन बोल्डाक ज़िले में संघर्ष को कवर करने के दौरान हुई. बता दें तालिबान ने बुधवार को स्पिन बोल्डक शहर और वहाँ पाकिस्तान से लगी एक महत्वपूर्ण सीमा-चौकी पर नियंत्रण कर लिया था. दानिश सिद्दीकी अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रॉयटर्स के चीफ फोटोग्राफर थे और वे पिछले कुछ दिनों से अफ़ग़ानिस्तान में जारी संघर्ष और तनाव को कवर कर रहे थे.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *