जिले के हंडिया तहसील क्षेत्र के कानूनगो का पैसे लेते हुए वीडियो वायरल हुआ तो यहीं के एक लेखपाल का आडियो वायरल हुआ. दोनों मामलों को जिला अधिकारी संजय कुमार खत्री ने गंभीरता से लिया और प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार का मामला होने पर तत्काल दोनों को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही दोनों के खिलाफ विभागीय जांच भी के निर्देश दिए हैं.

हंडिया तहसील में कार्यरत कानून गो संतोष यादव का घूस लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था. यह वीडियो यूपी के पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर व उनकी सोशल एक्टिविस्ट पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर ने शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की थी.

उन्होंने डीएम प्रयागराज और अन्य अधिकारियों से कहा कि उन्हें शिवदत्त तिवारी निवासी उग्रसेनपुर द्वारा दो विडियो भेजा गया है. इसमें एक विडियो में संतोष यादव, शिवदत्त तिवारी से रिश्वत के पैसे ले रहे हैं और दूसरे में वे शिकायत के बाद आधे पैसे वापस करते दिख रहे हैं.

वहीं शिवदत्त तिवारी के मुताबिक कानूनगो संतोष यादव के खिलाफ रिश्वत लेकर लोगों में भूमि विवाद को बढाने के कई आरोप हैं. उनके अनुसार कानूनगो संतोष यादव ने भूमि सीमांकन के नाम पर उनसे 13 हजार रुपये लिए हैं और पूरे क्षेत्र के लोगों के साथ भी ऐसा ही कर रहे हैं. पैसे लेने के बाद भी वे कभी सीमांकन नहीं करते हैं और केवल जमीनी विवाद बढ़ाते हैं. शिवदत्त तिवारी के अनुसार इस संबंध में तमाम लोग साक्ष्य देने को तैयार हैं.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *