Mahant Narendra Giri's advice to Munavwar Rana

प्रयागराजः मशहूर शायर मुनव्वर राणा के विवादित बयान पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने सोमवार को उन्हें नसीहत दी. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही बनेंगे. इसलिए मुनव्वर राणा को अभी से ही अपना घर बेचने की तैयारी कर लेना चाहिए.

आगे उन्होंने मुनव्वर राणा को उत्तर प्रदेश छोड़कर पश्चिम बंगाल में जाकर बसने की सलाह दे डाली. उन्होंने कहा कि मुनव्वर राणा कट्टरपंथियों के बहकावे में आ गए हैं. इसी वजह से वो अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

महंत नरेंद्र गिरि कहा कि सूबे में योगी आदित्यनाथ सरकार में पिछले साढ़े चार सालों में कोई दंगा भी नहीं हुआ है. उन्होंने कहा है कि यूपी में जब भी दूसरी सरकारें रही हैं, तब दंगा हुआ है और मुसलमान असुरक्षित भी रहा है. यही नहीं यूपी में मुसलमान पूरी तरह से सुरक्षित भी हैं. लेकिन, 2022 में योगी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर मुनव्वर राणा का यूपी को छोड़कर पश्चिम बंगाल में बसने का बयान बेहद हास्यास्पद है. उन्होंने कहा कि मुनव्वर राणा के बयान से ऐसे लगता है कि उनकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है.

बता दें उर्दू के जाने-माने शायर मुनव्वर राणा ने कहा है कि अगर योगी आदित्यनाथ 2022 में फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो वह उत्तर प्रदेश छोड़ देंगे. उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ फिर से मुख्यमंत्री बनते हैं, तो यह ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी के कारण ही होगा. मुनव्वर राणा ने ओवैसी पर मुसलमानों को बरगलाने का आरोप लगाया और कहा कि ओवैसी मुसलमानों का वोट बांटने के लिए यूपी आए हैं. साथ ही शायर मुनव्वर ने ओवैसी को वोटकटवा भी बताया.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *