प्रयागराज के संगम तट पर उमड़ा जनसैलाब

प्रयागराज के संगम तट पर आयोजित माघ मेले के चौथे स्नान पर्व पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है. आज बसंत पंचमी के मौके पर यहां दूर दराज से आए श्रद्धालु मां गंगा-युमना और सरस्वती की धारा में पुण्य की डुबकी लगा रहे हैं. भोर से ही संगम नोज समेत आस पास के घाटों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का तांता लग गया. चुंगी से लेकर संगम तट तक श्रद्धालुओं का पैदल ही आवागमन देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन श्रद्धालुओं में मां गंगा के प्रति किस तरह की आस्था है

भारी वाहनों के लिए नो इंट्रीः

बसंत पंचमी स्नान पर्व के कारण शहर में बाहर से आने वाले भारी वाहनों पर नो इंट्री लागू कर दी गई है. पुलिस अधीक्षक यातायात की ओर से रूट डायवर्जन भी लागू कर दिया गया है. भारी कामर्शियल वाहनों का अंतर्जनपदीय डायवर्जन चार फरवरी को रात नौ बजे से छह फरवरी तक प्रभारी रहेगा. इसी तरह जनपदीय सीमा के अंदर कामर्शियल व भारी वाहनों को शहरी क्षेत्र की ओर से प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. यह चार फरवरी की रात नौ बजे से छह फरवरी की रात लागू रहेगा।

नो इंट्री प्वाइंट- पुलिस चौकी बमरौली, सहसो चौराहा, हबूसा मोड़, सोरांव बाई पास, नवाबगंज बाईपास, फाफामऊ, टीपी नगर तिराहा, रामपुर चौराहा, घूरपुर थाना गेट.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.