प्रयागराज आठ दिन बाद घर वापस लौटी गुमशुदा किशोरी

प्रयागराजः जिले से 6 जुलाई को लापता हुई किशोरी 8 दिन बाद घर वापस आ गई है. लापता हुई किशोरी यशी केशरवानी (14) सही सलामत है. जिले के क्रास्थवेट इंटर कालेज की 8वीं की छात्रा 6 जुलाई को शाम को साढ़े सात बजे घर से बिना किसी कुछ बताए निकल गई थी. फेसबुक के जरिये उसकी दोस्ती दिल्ली के भजनपुर इलाके में रहने वाले ऋषभ योग के साथ हुई थी. उसी लड़के के बहकावे में आकर छात्रा घर से चली गई थी. आठ जुलाई को यशी के पिता ने शंकरगढ़ थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

बता दें जिस लड़के ने उसका ब्रेन वॉश करके बुलाया था, उसे दिल्ली पुलिस ने भजनपुर थानाक्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है. सोशल मीडिया के दोस्तो ने उसे ब्रेनवाश करके दिल्ली बुलाया था. पुलिस का कहना है कि अभी वह दिमागी रूप से बहुत ज्यादा डिस्टर्ब है. फिलहाल पुलिस इसमें किसी रैकेट के सक्रिय होने की आशंका पर काम कर रही है. साथ ही थानाध्यक्ष ने बताया कि लड़की का मेडिकल कराया जाना है. उसके बाद उसका बयान दर्ज कराया जाएगा.

दरअसल, छात्रा के मोबाइल से ही पुलिस को ऋषभ का मोबाइल नंबर मिला था. छात्रा के पास से ही पुलिस को यशी की लिखी एक डायरी मिली थी, जिसमें उसने ऋषभ के अलावा कोलकाता की दो लड़कियों जूही और मेहमार का भी जिक्र किया था. यशी ने उसमे लिखा था कि जूही और मेहमार उसका लगातार ब्रेनवाश कर रही हैं. उसी के सुराग के जरिए पुलिस जब दिल्ली पहुंची तो पता चला कि जिस ऋषभ पर उसे शक है, वह भी अपने घर से लापता है. पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से ऋषभ की मां ममता योग और पिता महेश योग को हिरासत में ले लिया. ऋषभ योग के माता-पिता से लगातार हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तब छात्रा का पता चल सका.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *