नंद गोपाल नंदी और अभिलाषा गुप्ता पर चलेगा मुकदमा

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर दो मामलों में मुकदमा चलेगा. बता दें कुंवर रेवती रमण की सभा में शामिल होने जा रहे कार्यकर्ताओं पर फायरिंग करवाने के मामले में जिले की स्पेशल कोर्ट में उन पर आरोप तय कर दिए हैं. आरोप है कि 2014 में गुप्ता ने सपा कार्यकर्ताओं से मारपीट की थी और हवाई फायर भी करवाए थे. इसके अलावा 2012 के नगरीय निकाय चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में भी नंदी व उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता पर आरोप तय हो गए हैं.

पहला मामला साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव का है. नंद गोपाल गुप्ता नंदी उस वक्त इलाहाबाद संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे थे. नंदी और उनके समर्थकों के खिलाफ उस समय मारपीट और फायरिंग के आरोप में केस दर्ज हुआ था. नंदी के अलावा उनके रिश्तेदार कमल उर्फ लाला, तत्कालीन पार्षद नीरज गुप्ता और तत्कालीन पार्षद निजामुद्दीन पर भी इसी मामले में आरोप तय हुए हैं. स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट के जज आलोक कुमार श्रीवास्तव ने मामले की सुनवाई की. ऐसे ही साल 2012 में नंदी की पत्नी अभिलाषा गुप्ता साल 2012 के चुनाव में प्रयागराज की मेयर चुनी गई थी. उस दौरान नंदी व उनकी पत्नी पर आचार संहिंता के उल्लंघन का केस दर्ज हुआ था.

इलाहाबाद दक्षिण से विधायक और प्रदेश सरकार में उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नन्दी इससे पहले बीएसपी में थे. 2012 के विधानसभा चुनाव में वह सपा उम्मीदवार से हार गए थे. 2017 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर वह मौजूदा सरकार में मंत्री बने हैं. उनकी पत्नी अभिलाषा गुप्ता प्रयागराज की मेयर हैं.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *