प्रयागराज में नहीं मिला एक भी कोरोना केसप्रयागराज में नहीं मिला एक भी कोरोना केस

प्रयागराजः तीसरी लहर की आहट के बीच संगम नगरी वासियों के लिए खुशखबरी है. रविवार को लगभग 20 अप्रैल 2020 के बाद कोरोना के एक भी एक्टिव केस नहीं सामने आए. एक अगस्त को कुल 5420 लोगों के टेस्ट हुए, इसमें से एक भी केस पॉजिटिव नहीं आए. कोरोना के पांच मरीजों को डिस्चार्ज किया गया और एक भी डेथ रिपोर्टेड नहीं है.

बता दें प्रयागराज में 31 जुलाई को कुल 7710 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था. इनमें से केवल पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसी तरह 30 जुलाई को कुल 8553 लोगों ने कोरोना का टेस्ट किया गया था. इनमें से कुल पॉजिटिव होने वालों की संख्या नौ रही और नौ लोगों को ही डिस्चार्ज किया गया. अगर बात करें 29 जुलाई को कुल 8421 लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें से चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. तीन लोगों को डिस्टचार्ज किया गया.

देश-प्रदेश में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है और संगम नगरी इसकी मार झेलने के लिए अभी तैयार नहीं है. प्रयागराज जनपद की 70 लाख आबादी में 40 लाख से ऊपर लोगों का वैक्सीनेशन का लक्ष्य है, जिसमें से अभी तक केवल 11 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. अभी भी 30 लाख लोग बाकी हैं.

जिला सर्विलांस अधिकारी एसीएमओ डॉ. एके तिवारी के मुताबिक लंबी अवधि के बाद जिले में एक भी कोरोना संक्रमित का न मिलना निश्चित ही राहत की बात है. उन्होंने बताया जिले में अब तक 78,582 संक्रमित चिह्नित किए जा चुके हैं. रविवार को जिले में 5,420 लोगों की कोविड जांच की गई. पांच मरीजों ने कोरोना को मात दी. स्वस्थ होने वाले सभी लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.