प्रयागराज में आज एक लाख लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

प्रयागराज स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को एक लाख, दो हजार, छह सौ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारी कर ली गई है. शासन ने यहां पर महाअभियान के लिए एक लाख, पांच हजार वैक्सीन की डोज भेजी है. जिलें के चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर केवल कोवैक्सीन ही लगाई जाएगी. कोविशील्ड नहीं लगेगी.

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी व ACMO डॉ. तीरथ लाल ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप महा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. 1 दिन में यह अब तक का सर्वाधिक टीकाकरण का लक्ष्य है. इसके लिए जनपद में 376 टीमें बनाई गई हैं. यह टीमें घर-घर जाकर टीकाकरण करेगी. शहर में पहले से निर्धारित 44 केंद्रों के अलावा 19 कार्यस्थलों पर और टीकाकरण का अभियान चलेगा.

उन्होंने बताया कि शहर में स्लाट बुक कराए लोगों को ही टीका लगाया जाएगा. इसके लिए रविवार को बुकिंग की गई है. जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि सोमवार को जिले की कौड़िहार, सोरांव, बहरिया और प्रतापपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर केवल कोवैक्सीन की दोनों डोज लगाई जाएगी. कोविशील्ड नहीं लगेगी। बाकी सभी जगह कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी.

उन्होंने बताया कि हमारा लक्ष्य प्रयागराज जनपद में कुल 40 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का है. बीच-बीच में वैक्सीनेशन का महा अभियान इसलिए चलाया जा रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सिनेटर हो सकें. ताकि कोविड-19 की थर्ड वेव से लोगों को बचाया जा सके।

 

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.