फाफामऊ में बसना नाले पर बने पुल के नीचे मिट्टी खिसकने से प्रयागराज-लखनऊ मार्ग पर वाहनों का आवागमन बन्द करमं दिया गया. पुल से आने वाले सभी वाहन फाफामऊ बाजार की तरफ डायवर्ट करने पर देररात तक भीषण जाम लगा रहा. जाम से निकलने के लिए लोग रेलवे ट्रैक से आने-जाने लगे. इसके चलते एक ट्रेन को धीमी गति से चलाया गया.

मलाक हरहर से फाफामऊ के गंगा पुल तक फोर लेन का कार्य चल रहा है. इसी क्रम में बसना नाले पर बने टू लेन पुल के लिए एक अतिरिक्त टू-लेन पुल बनाया जा रहा है. कार्य के दौरान पुराने पुल के पिलर और रपटा के बीच से मिट्टी का बड़ा हिस्सा शनिवार को भरभरा कर ढह गया. इससे पुल का पूरा पिलर खुल गया और रपटा के नजदीक सड़क धंसने का खतरा बढ़ गया.

हालांकि समय रहते पुल पर आवागमन रोक दिया गया. सभी वाहन लखनऊ मार्ग और फाफामऊ बाजार के बीच वाले पुल पर डायवर्ट करने से अफरातफरी मच गई. इससे शाम को मलाक हरहर से तेलियरगंज तक जबर्दस्त जाम लग गया. जाम से बचने के लिए कई साइकिल सवार फाफमऊ-प्रयाग खंड के रेलवे ट्रैक पर चढ़ गए.
अधिकारियों के अनुसार लखनऊ राजमार्ग के बसना नाले पर बने पुल की मिट्टी शनिवार दोपहर धंस गई. कोई घटना न हो इसके लिए मार्ग से वाहनों का आवागमन रोककर मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया है. तकरीबन 6 घंटे बाद रात 9 बजे से आवागमन चालू कर दिया गया.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *