Police is not taking any action in the matter of love jihad in Prayagraj

प्रयागराज में लव जिहाद का एक मामला प्रकाश में आया था. जहां से गंगापार इलाके की रहने वाली एक नाबालिग लड़की को अगवा कर उसके साथ जबरन निकाह का आरोप लगाया गया था. हंडिया थाने की पुलिस ने किशोरी के भाई की तहरीर पर मुख्य आरोपी और उसके सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज तो कर लिया, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई. पीड़िता के परिवारवालों ने लव जिहाद का मामला बताते हुए पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों से इस संबंध में गुहार लगाई है. हालांकि पुलिस इसे प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है.

जिले के गंगा पार अंतर्गत हंडिया कस्बा निवासी सोहन कपड़े धुलाई का काम करता है. उसकी 16 वर्षीय बेटी हाई स्कूल पास है. पीडिता के भाई का आरोप है कि गत 21 मई को भोर में रुकसाद उर्फ पप्पू अपने तीन साथियों के साथ कार से उसके घर आया और उसकी बहन को जबरन उठा ले गया. चीखने चिल्लाने पर आरोपियों ने गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी. बाद में पता चला कि उन लोगों ने रेशमा से जबरन निकाह कर लिया. गरीब परिवार होने की वजह से पीड़ित पक्ष डरा सहमा था.

पीड़ित परिवार का आरोप है कि इस संबंध में उन्होंने आला अधिकारियों से भी गुहार लगाई, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया जबकि यह मामला लव जिहाद का है. इंस्पेक्टर हंडिया बृजेश सिंह ने बताया कि प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है. एफआईआर दर्ज है पुलिस कार्रवाई कर रही है.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *