जनपद के सोरांव तहसील से दस्तावेज गायब करने और फर्जी कागजात से जमीन का बैनामा करने के मामले में रिटायर्ड लेखपाल विनोद श्रीवास्‍तव, जमार्लुरशीद उर्फ काजू, संजय कुमार कुशवाहा और मोहम्‍मद कैफ को दबोच लिया है. आरोपियों के कब्‍जे से पुरानी जमीन के कई फर्जी दस्‍तावेज खतौनी, खसरा, नक्‍शा, बैनामे के कागजात व 53 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं. मामले में फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

मऊआइमा के पूरामियां मोहल्ले के रहने वाले रामशिरोमणि ने सोरांव थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि मऊआइमा कस्बे का राजस्व अभिलेख गायब है. इसका फायदा उठाकर भूमाफिया काजू, उनका बेटा मो. कैफ, लेखपाल अशफाक व पूर्व चेयरमैन शोएब समेत अन्य लोग आम लोगों की जमीन पर कब्‍जा कर रहे हैं. जमीन पर कब्‍जा करने के लिए वे फर्जी नाम से फर्जी कागजात व खतौनी, खसरा भी तैयार करते हैं. तहसील में जांच कराने पर पता चला कि मऊआइमा के राजस्व अभिलेख गायब हैं. जिसके चलते साफ रिपोर्ट नहीं मिलती है और आरोपी इसका फायदा उठाते हैं.

तहरीर पर सोरांव थाने में मऊआइमा नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन शोएब अंसारी, लेखपाल अशफाक, रिटायर्ड लेखपाल विनोद श्रीवास्तव व जमालुर्रशीद उर्फ काजू, उसके बेटे मो. कैफ और संजय कुशवाहा, तुषार कुशवाहा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. जांच में जुटी सोरांव पुलिस ने चार आरोपियों को भी धऱ लिया है. तीन फरार आरोपी पूर्व चेयरमैन मउआइमा शोएब अंसारी, अशफाक रिटायर लेखपाल, तुषार कुशवाहा की तलाश की जा रही है.

जांच में कुछ लोगों के नाम और सामने आए हैं जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. जिनके नाम इस प्रकार हैं-
-अयूब अंसारी निवासी कस्‍बा मउआइमा
-उमैर जलाल निवासी कस्‍बा मउआइमा।
-भरत लाल निवासी कस्‍बा मउआइमा।
-तीरथ लाल यादव निवसी कस्‍बा मउआइमा।
-नदीम निवासी कजियाना कस्‍बा मउआइमा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *