पूर्व सांसद अतीक अहमद के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए रविवार को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत उसकी 20 करोड़ की संपत्ती कुर्क कर ली. करेली इंस्पेक्टर ने अपनी टीम के साथ पहुंचकर करेली के एनुद्दीनपुर में अतीक अहमद की 18 संपत्तियों पर कुर्की का नोटिस बोर्ड लगवा दिया. इस दौरान वहां पर पर्याप्त पुलिस बल को बुला लिया गया था. पुलिस ने नोटिस के साथ ही आसपास के लोगों को भी सूचित कर दिया गया कि इस प्रॉपर्टी अब कोई निर्माण कार्य नहीं होगा. इससे पूर्व धूमनगंज पुलिस ने अतीक की 50 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई थी. अतीक अहमद की अब तक 170 करोड़ से अधिक कीमत की प्रॉपर्टी पर कार्रवाई हो चुकी है.

करेली के एनुद्दीनपुर में अतीक अहमद जमीन लेकर वहां पर प्लाटिंग करा रहा था. पुलिस ने अवैध रूप से अर्जित इस संपत्ति को गैंगस्टर में कुर्क करने के लिए डीएम से अनुमति ले ली थी. दो दिन पहले ही करेली पुलिस ने प्रॉपटी की जांच के लिए राजस्व टीम की मदद ली थी. आरजी संख्या के आधार पर अतीक की प्रॉपर्टी को अलग कर लिया था.

एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि रविवार को करेली पुलिस ने अतीक की 18 प्रॉपर्टी जो लगभग 12 बीघा है, गैंगस्टर एक्ट में कुर्क की. कुल प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत 20 करोड़ रुपये है. इस ऑपरेशन के दौरान करेली थाना प्रभारी बृजेश सिंह, दरोगा संजय सिंह, शेर सिंह, कौशलेन्द्र सिंह, बिजेन्द्र सिंह, रोहित आदि मौजूद रहे.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *