ट्रक हादसे के कारण क्षतिग्रस्त हुए शास्त्री पुल की मरम्मत के लिए कम से कम तीन रविवार को आवागमन को कई घंटों के लिए पूरी तरह से रोका जाएगा. यह आकलन इंजीनियरिंग विशेषज्ञों की टीम ने किया है. कानपुर से आई दो सदस्यों की टीम रविवार की दोपहर शास्त्री पुल पर क्षतिग्रस्त हिस्से का निरीक्षण करने पहुंची थी.

शास्त्री पुल पर शुक्रवार की रात करीब ढाई बजे एक ट्रक रेलिंग तोड़ते हुए नीचे जा गिरी थी. इसमें पुल की पटरी, तीन रेलिंग सहित नीचे सपोर्ट देने के लिए लगाया गया पिलर टूटकर लटक गया. हादसे में ट्रक चालक समेत उसमें सवार लोग जख्मी हो गए थे. पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से के तीन ओर से पूरी तरह बैरिकेडिंग कर आवागमन को फिलहाल बहाल कर दिया है. पुल पर सुरक्षा के लिए पीएसी लगाई गई है, जिससे कि क्षतिग्रस्त वाले हिस्से को देखने के लिए भीड़ न जुट सके.

रविवार को एक्सपर्ट टीम ने शास्त्री पुल पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त वाले हिस्से का मुआयना किया. पुल की पटरियां 12 मीटर तक टूट गई हैं. पूरा हिस्सा आरसीसी पिलर का है. अब उसे बनाने में चार हफ्ते का समय लगेगा. सहायक अभियंता विजय कुमार ने बताया कि सोमवार से मरम्मत कार्य शुरू किया जाएगा. मरम्मत का कार्य प्रत्येक रविवार को किया जाएगा. उस दौरान शास्त्री पुल को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *