गंगा एक्सप्रेस-वे को यूपी सरकार और विस्‍तार देने पर की योजना पर काम हो रहा है. अब एक्प्रेस वे को प्रयागराज से बढ़ा कर वाराणसी और मेरठ से बढ़ा कर हरिद्वार तक करने की तैयारी है. मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ ने एक्‍सप्रेस वे के विस्‍तार का प्रस्‍ताव तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं. केंद्र सरकार के आम बजट में हाइवे-एक्सप्रेस-वे निर्माण कार्यों को और विस्तार देने की योजना को देखते हुए योगी सरकार ने इस दिशा में बड़ा कदम उठाया है. गंगा एक्‍सप्रेस वे की लंबाई करीब 150 किलोमीटर तक बढ़ने की उम्‍मीद है. प्रयागराज से वाराणसी तक के विस्तार में गंगा एक्‍सप्रेस वे के जरिये पूर्वांचल और विंध्‍य क्षेत्र के कई जिलों में विकास की नई राह खुलना तय है. गंगा एक्‍सप्रेस वे वाराणसी के साथ मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र और चंदौली को भी जोड़ेगा.

वाराणसी को एक्सपोर्ट हब बनाने की योजना पर काम हो रहा है और आम बजट में एक्‍सप्रेस वे प्रोजेक्‍ट को विस्तार देने के प्राविधान को देखते हुए योगी सरकार ने गंगा एक्‍सप्रेस वे को विस्‍तार देने की योजना पर काम कर रही है. ताकि कोलकाता से लेकर दिल्ली तक वाराणसी और प्रयागराज समेत प्रदेश की परिवहन व्यवस्था को मजबूत किया जा सके.

योगी सरकार की योजना निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे को बलिया तक ले जाने की है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक में पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे के विस्‍तार का प्रस्‍ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं,ताकि केंद्र सरकार से सहायता ली जा सके.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.