Prayagraj got the gift of 4 lane highway, the decision was taken in the cabinet meeting

यूपी सरकार की कैबिनेट मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रयागराज व कौशांबी के बीच 42 किलोमीटर के 4 लेन हाईवे की सौगात मिली है. यह फैसला शुक्रवार को हुई कैबिनेट मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया. इसके लिए प्रदेश सरकार ने 808.94 करोड़ रुपए की मंजूरी भी दे दी है. प्रयागराज मुख्यालय, रेलवे स्टेशन प्रयागराज, एयरपोर्ट से होकर यह 4 लेन कौशांबी के पर्यटन स्थलों को जोड़ने का काम करेगा. सरकार ने इसको पूरा होने के लिए 18 महीने का लक्ष्य रखा है.

प्रयागराज मुख्यालय,रेलवे स्टेशन,चौफटका, राजरूपपुर, कालिंदीपुरम, झलवा, पीपलगांव, ट्रिपलआईटी संस्थान, देवघाट झलवा,एयरपोर्ट होकर भगवतपुर से सीधा कौशांबी बौद्ध पर्यटन स्थल से जुड़ेगा. फोर लेन लगभग 22 किमी शहर पश्चिमी क्षेत्र में गुजरेगा, जिससे भगवतपुर विकास खंड और एयरपोर्ट से सीधा प्रयागराज मुख्यालय एवं कौशांबी पर्यटन स्थल जुड़ जाएगा.

फोर लेन सड़क से शहर पश्चिमी में नए होटलों एवं कौशल केंद्रों व अन्य विकास के साथ-साथ व्यापार व्यापक स्तर पर बढ़ेंगे. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन तक आवागमन आसन होने पर पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी. इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। पर्यटन क्षेत्र में अपार रोजगार से युवाओं को लाभ मिलेगा.

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *